Saraswati Vidya Mandir

Arya Nagar (North) Gorakhpur

सरस्वती विद्या मन्दिर इण्टर कॉलेज सूचनायें:

परम आदरणीय अभिभावक बन्धुओं, सप्रेम नमस्कार! विद्या मंदिर की उपलब्धियों से गोरखपुर नगर अथवा जनपद ही नहीं अपितु सम्पूर्ण पूर्वांचल सुपरिचित है। शिक्षा का एक मात्र संस्थान न होकर यौगिक प्रशिक्षण एवं आध्यात्मिक साधनाओं द्वारा शारीरिक सौष्ठव, नैतिक संस्कार सृजन एवं राष्ट्रीय चेतना के निरूपण में अहर्निश प्रयत्नशील यह विद्यालय राष्ट्र निर्माण की एक कड़ी बन चुका है।

अतीत के इतिहास में विश्व पूजित भारतीय धर्म एवं संस्कृति के वाङ्मय संस्कृत भाषा के अभ्युदय हेतु हमारा विद्यालय कृत संकल्प है। अन्तर्राष्ट्रीय जगत के ज्ञान विज्ञान के तुलनात्मक अध्ययन एवं भारतीय संस्कृति एवं आध्यात्मिक उपलब्धियों से पाश्चात्य जगत से परिचित कराने वाली अंग्रेजी भाषा के लिए हम सचेष्ट हैं। राष्ट्रीय एवं प्रादेशिक स्तर पर होने वाली छात्रवृति एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए बालक-बालिकाओं को तैयार कराना विद्या मंदिर की अपनी विशेषता है। सामान्य ज्ञान एवं विज्ञान के सनातन एवं नित्य नूतन चमत्कार के प्रति बालक-बालिकाओं को जिज्ञासु बनाने हेतु सदैव प्रयत्नशील है। शिक्षा जगत में यह उल्लेखनीय सफलता, उद्देश्यपूर्वक जीने वाले आचार्यों की लगन शीलता का परिणाम है।

सत्रारम्भ में समस्त अभिभावकों से बालकों के निर्माण हेतु विद्यालय के सम्पूर्ण योजनाओं में सक्रिय सहयोगी बनने के लिए निवेदन है -

निम्नलिखित सूचनाओं पर ध्यान दें -

  • नवीन प्रवेश हेतु विद्यालय कार्यालय का समय प्रातः 8.00 बजे से 1.00 बजे अपराह्न तक रहेगा।
  • विद्यालय कक्षा काल 01 अप्रैल से 20 मई तक प्रातः 7.00 बजे से 12.00 बजे तक तथा 01 जुलाई से प्रातः 8.15 बजे से 2.15 बजे तक रहता है।
  • गणवेश एवं पुस्तकों की सूची प्रवेश के समय दी जाती है।
  • प्रत्येक अभिभावक को विद्यालय के नियमानुसार गणवेश, पाठन-सामग्री प्रवेश के बाद 7 दिन के अन्दर पूर्ण कर देनी चाहिए।
  • विद्यालय वस्तु भण्डार से बैज तथा बेल्ट पैसा जमा करने पर प्रवेश के पश्चात् प्राप्त होगा।
  • सत्र के दौरान यदि विद्यालय छोड़ते हैं तो पूरे सत्र का शुल्क लिया जायेगा।
  • विद्यालय निर्धारित समय के पश्चात छात्र के विद्यालय प्रांगण में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

Currently there are no notice

Read More

Currently there are no notice

Read More